नवीनतम लेख

रविवार, 4 मार्च 2012

यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का सबसे बेहतरीन एवं सरल तरीका

यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपने और हमने बहुत तरीके का इस्तेमाल किया होगा। परन्तु यह तरीका बहुत कम लोगों ने इस्तेमाल किया होगा। क्योंकि इसकी जानकारी मुझे भी दो दिन पहले ही हुई जब मैंने ई-पण्डित का यह पोस्ट पढ़ा तब मुझे लगा कि यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का इससे सरल तरीका हो ही नहीं सकता।
इस एक्सटेंशन को इंस्टॉल करने के बाद जब भी आप यूट्यूब वीडियो चलाएँगे तब निम्नांकित चित्र की तरह वीडियो के नीचे एक डाउनलोड बटन दिखाइ पड़ेगा।


यह ऍक्सटेंशन इंस्टाल करने के लिये यहाँ जायें।
इनमें से आप को जिस किसी भी फॉर्मेट में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करनी हो उस पर क्लिक करने पर डाउनलोड शुरू हो जाएगी। परन्तु यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि यह एक एक्सटेंशन है जो कि फायरफॉक्स एवं गूगल क्रोम में ही काम करता है अतः इसको फायरफॉक्स एवं गूगल क्रोम के प्रयोगकर्त्ता ही प्रयोग कर सकते हैं। इन्टरनेट एक्सप्रोलर में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का सबसे सरल उपाय बाद में बताऊँगा।
-: साभार :-
मैं ई-पण्डित ब्लॉग के लेखक श्रीश जी का बहुत आभारी हूँ कि ऐसा तरीका उन्होंने अपने ब्लॉग पर डालकर सभी लोगों का भला किया है।

2 टिप्‍पणियां:

  1. अरे भाई इससे भी आसान हैँ IDM CC जिसे idmके Programas file se मेनुअल आयात instol FIREBOX मेँ कर सकते हैँ फिर कोई बेवसाईट का बिडीयो हो वहाँ idm का बिडीयो डावनलोड बटन आ जायेगा और idm {internet dawnlod meneger}से डावनलोड होने लगेगा

    जवाब देंहटाएं

Designed By VungTauZ.Com