बीजिंग। यहां के एक बैंक के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली से नाराज एक ग्राहक ने अपना विरोध निहायत ही अनूठे तरीके से दर्ज कराया। जब वह ग्राहक बैंक पहुंचा तो उसने पाया कि सिर्फ एक ही काउंटर चालू है और उसके सामने ग्राहकों की लंबी लाइन लगी हुई है। अधिकांश बैंक कर्मचारी काम निपटाने की बजाय इधर-उधर की बातों में मशगूल हैं।
जब उसने यह शिकायत बैंक के एक अधिकारी से की तो उसे अनसुना कर दिया गया। ग्राहक को यह सब बहुत नागवार गुजरा और उसने अपने खाते से पैसे निकालने को कहा। भुगतान होते ही उसने फिर पैसे निकालने को कहा। इस तरह कई बार वह अपने खाते से पैसे निकालकर बैंक कर्मचारियों को परेशान करता रहा। बैंककर्मियों ने उसे समझाने की कोशिश की। आखिर में हारकर पुलिस को बुलाना पड़ा, तब जाकर कहीं मामला रफा-दफा किया जा सका। अब तक बैंककर्मियों को सबक मिल चुका था कि जब वे ग्राहक को परेशान करते हैं तो उन्हें कैसा लगता होगा।
कोई टिप्पणी नहीं:
एक टिप्पणी भेजें